May 16, 2015

बंजारा बस्ती का मामला मानवाधि‍कार आयोग पहुंचा

--न्याय के लिए कलक्ट्रेट में कई दि‍नों से चल रही है भूख हड़ताल 



आगरा 15 मई :जनपद के बंजारा बस्‍ती में दबंगों के द्वारा मारपीटकरने
(बंजारा बस्‍ती के पीडि‍त कलैक्‍ट्रेट
में धरने पर।)

का मामला अब मानवाधि‍कार आयोग पहुंच गया है। जमीन पर कबजा जमाने संबधी इस मामले में गैर कानूनी लेन देन मुख्‍य करण है। पीडि‍त पक्ष इस समय कलैक्‍ट्रेट में अपने जानमाल की सुरक्षा को लेकर धराना दि‍ये हुए है।
इस मामले में शमशाबाद कस्बे के पुरा बंजारा बस्ती में दबंगों ने फायरिंग करते हुए लोगों को बुरी तरह पीटा तथा उनकी झोपड़ियों में आग लगा दी।इस मामले को पुलि‍स और प्रशासन दोनों के ही संज्ञान में लाया जा चुका है नामजद रि‍पोर्ट कि‍ये जाने के बावजूद अब तक इलाका पुलि‍स के द्वारा तहकीकात तक शुरू
नहीं की गयी है। जहां एक ओर नामजदों की गिरफ़्तारी नहीं हुयी है वहीं दूसरी ओर  पीड़ितों पर लगातार मामला खत्‍म करने के लि‍ये दबाब बनाया जा रहा है। सोशल एक्‍टि‍वि‍स्‍ट नरेश पारस का कहना है कि‍  जि‍न7 लोगों के साथ मारपीट हुई थी उनका मैडीकल तक नहीं करवाया गया है । यही नहीं न्याय के लिए जो महिला तथा पुरुष आगरा कलक्ट्रेट में पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे है उनको भी पूरी तरह से अनदेखा कर दि‍या गया है।. श्री पारस ने कहा है कि‍ कुछ महिला तथा पुरुषो की हालत गंभीर है कम से कम उनके स्‍वास्‍थ्‍य का तो रोज परीक्षण होना ही चाहि‍ये।