June 30, 2020

पानी की कि‍ल्‍लत को लेकर आगरा में 'आप' ने जमकर कि‍या राजनैति‍क हंगामा

-- आर्थि‍क तंगी से जूझने वाले एक एक बाल्‍टी  पानी के खरीदने को हो रहे मजबूर
पानी की कि‍ल्‍लत को लेकर ' आप 'शुरू की नागरि‍को की लामबन्‍दी। 

आगरा: महानगर के यमुना पार इलाके के इस्‍लाम नगर आबादी क्षेत्र में आप पार्टी कार्यकतर्ताओं के नेतृत्‍व में स्‍थानीय नि‍वासि‍यों ने जमकर हंगामा मचाया। ये लोग घरों की जरूरत को पूरा करने के लि‍ये पानी खरीदने की बनी चल रही मजबूरी से बेहद तंग हैं। प्रशासन और जलसंस्‍थान को इस क्षेत्र में बनी चल रही पानी की कि‍ल्‍ला की भलीभांति‍ जानकारी है कि‍न्‍तु इसके समाधान के लि‍ये अबतक कोयी भी ककदम नहीं उठाया गया है। 
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्‍तओं को आक्रोषि‍त नागरि‍कों ने बताया कि‍ समूचे ट्रांसयमुना क्षेत्र में  जलापूर्ति‍ गडबडाई हुई है, लोगों को
अपनी जरूरत पूरी करने के लि‍ये एक बाल्‍टी पानी के तीन रूपये तथा ड्रम के लि‍ये 25 रुपय तक
चुकाने पड रहे हैं।प्रदर्शन के दौरान नागरि‍को ने कहा कि‍ इस्‍लाम नगर और उसके आपस गरीब श्रमि‍क रहते हैं, कारखाने बन्‍द हो जाने के कारण वैसे ही आर्थि‍क रूप से परेशान हैं, ऊपर से पानी के दाम और चुक्‍ता करने पड रहे हैं। गत दि‍वस ही पार्टी की ओर से टेढी बगि‍या क्षेत्र में भी इसी प्रकार से जुलूस नि‍काल कर प्रदर्शन कि‍यागया था।
सरकारी इंतजाम न होने से ' एक एक बकेट के लि‍ये
 चुक्‍ता करनी पड रही कीमत '

पार्टी के  एससी एसटी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजकुमार भारती ने कहा हमारे यहां दलित बस्तियों और मुस्लिम बस्तियों में पीने के पानी की समस्‍या बहुत ही अधि‍क है। इस क्षेत्र की जलापूर्ति‍  के सुधार को शासन या जलनि‍गम अब तक कोयी भी योजना नहीं बना सका है। भूमि‍गत जल एक दम खारा है साथ ही क्षेत्र का जलस्‍तर लगातार गि‍रता ही जा रहा है। 
पार्टी के जि‍ला अध्यक्ष श्री बाजपेयी ने लोगों को मास्‍क बांटे तथा कहा कि‍ यह लडाई लम्‍बी है और इसको लडने के लि‍ये मास्‍क पहन कर अपना बचाव भी सुनि‍श्‍चि‍त करना होगा। उन्‍होने कहा कि‍ स्‍वास्‍थ्‍य वि‍भाग को यहां के लोगों का अनवरत स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण भी करवाना चाहि‍ये। इस प्रदर्शन में भाग लेने वालों में सर्वश्री जेके गुप्ता, डॉक्टर बी डी खान, जगदीश राजोरिया, राजकुमार भारती ,भानु प्रताप सिंह, दिलीप राणा, गौतम, अमित कुमार ,  यदि नंदन आर्य सिकंदर भूपेंद्र जेबुन्निशा,मुन्नी बेगम, अफसाना,हसीना,साबरा, रहिसन, खातून,रुविना, उम्मीद बानो,अनवरी, नूरजहाँ, गुड्डो बेगम,जेनव, चमको,रहिशन टीला ,जमीला  फुलबानो ,गुड्डी , फातिमा रुखसार कल्पना आदि शामि‍ल थे।