March 6, 2020

दि‍व्‍यांगों और उनके उपचार कर्ताओं की टीम को उपलब्‍ध करवाये कॅरौना 'प्रि‍वेंशन मास्‍क '

-- उदारमान पर कल्‍याण भाव से आगे आयें
 कॉरौना वायरस की रोकथाम को समाज सेवी वि‍ष्‍णू कपूर ने बांटेे  प्रीवेंटि‍व मास्‍क।
                                                                         (फोटो असलम सलीमी) 
आगरा: जहां एक ओर कॉरोना वायरस ने बचाव को मास्‍क उपलब्‍ध करवाये जाने के लि‍ये आगरा में कैमि‍स्‍टों के द्वारा  शुरू की गयी मनमाने दामों पर बि‍क्री को रोकने के लि‍ये धरपकड की जा रही है वहीं श्री वि‍ष्‍णू कपूर जैसे महानुभाव इन मास्‍कों को वि‍तरण नि‍शुल्‍क शुरू कर समाज सेवि‍यों को  इसके लि‍ये आगे आने का मार्ग प्रशस्‍त कर चुके हैं। 
श्री कपूर मूल रूप से वि‍कलांगों के लि‍ये कि‍ये गये कार्यों को लेकर अपनी खास पहचान रखते हैं ।उन्‍होंन ने अपने अभि‍यान की शुरूआत लगंडे की चौकी स्‍थि‍त हृदयाल वि‍कलांग केन्‍द्र से की है।
श्री कपूर का कहना है कि‍ वही नही कोयी भी व्‍यक्‍ति‍ अकेला कॉरौना वायरस को लेकर चलाये जाने वाले अभि‍यान को अपने अकेले बूते पर नहीं चला सकता, समाज
के जागरूरक नागरि‍कों और उनके संगठनों का सहयोग मि‍लने पर ही समाज की सुरक्षा संभव है। उन्‍होंने कहा कि‍ आगरा में कॉरोना के केस पाये जाना अपने आप में एक चुनौती ददेने वाला एलार्म बजना सा है सभी को इसे गंभरता से लेना चाहि‍ये।
अनुकरणीय,अन्‍य भी  आगे आयें:राजीव गुप्‍ता
राजीव गुप्‍ता
चैम्‍बर आफ इंडस्‍ट्रीज के पूर्व अध्‍यक्ष श्री राजीव गुप्‍ता ने श्री कपूर के प्रयास को अनुकरणीय बताते हुए कहा है कि‍ वह सकारात्‍मक सोच वाले भले व्‍यक्‍ति‍ हैं।श्री गुप्‍ता ने कहा कि‍ मास्‍कों की उचि‍त मूल्‍य पर बि‍क्री भले ही नहीं रोकी जा सके कि‍न्‍तु सरकारी अस्‍पतालों और जैनरि‍क दबा वि‍क्रेताओं के माध्‍यम से इन्‍हें नि‍शुल्‍क उपलब्‍ध करवाया जाना चाहि‍ये। श्री गुप्‍ता ने कहा कि‍ इस समय आगरा की सबसे बडी प्राथमि‍क्‍ता कॉरौना वायरस के प्रवेश को रोकने को लेकर ही होनी चाहि‍। श्री गुप्‍ता ने कहा कि‍ बेशक इस समय त्‍वरि‍त फैसले लेने वाली सरकार प्रदेश में है कि‍न्‍तु सरकारी तंत्र की कार्यगति‍ में कोयी बदलाव नही है। 
श्री गुप्‍ता ने एक सुझाव में कहा कि‍ अगर इन्‍हें तैयार कर उपचारि‍त करने का काम बहुत ज्‍यादा तकनीकि‍ भरा नहीं है तो नगर में स्‍थ्‍ि‍त खादी भंडार गृहों के माध्‍यम से भी उपलब्‍ध करवाया जा सकता है।