16 सितंबर 2019

जनप्रति‍नि‍धि‍यों की नापसंदगी के बावजूद पालीवाल पार्क पर लागू कर डाला प्रवेश टि‍कट

नि‍गम पार्षद शरद चौहान पूर्व में ही जता चुके है  ' नाइत्तफाकी '

( दैनि‍क जारण तथा  प्रमुख अखबारों में   टि‍कट  का वि‍रोध ) 
आगरा - महानगर के वाशिदों को शुद्ध हवा और आक्‍सीजन देने वाले पालीवाल पार्क पर उद्यान विभाग  ने अंतत:टि‍कट लगा ही दि‍या। यह एक ऐसा फैसला है जो नागरिकों  को तो ना पसंद है ही साथ ही आगरा के सांसद प्रा.एस पी सिह बघेल , मेयर नवीन जैन और क्षेत्र से संबधि‍त वि‍धायक पुरुषोत्‍तम खंडेलवाल भी  गलत मानते हैं और इसे न चलने देने की बात कह रहे हैं। 
पब्‍लि‍क इंट्रैस्‍ट दरकि‍नार :
सबसे आश्‍चर्य तो यह है कि सत्‍तादल के स्‍थापि‍त  बड़े  चेहरे  जनहि‍त में जि‍स टि‍कट को गैर जरूरी मानते हैं , उसे उद्यान वि‍भाग लगाये जाने पर क्‍यो आमादा है। पालीवाल पार्क के अलावा शाहजहां पार्क भी टि‍कट के दायरे में ला दि‍या गया है। यह वह पार्क है जो कि तमाम सुरक्षात्‍मक पाबंदि‍यों मे जकड़े  ताजगंज के नागरि‍कों के लि‍ये ही नहीं सीमि‍त साधनों से आगरा दि‍खने आने वालों के लि‍ये वि‍श्राम स्‍थल के रूप में उपयोग कि‍या जाता है । ये दानों ही पार्क प्रदेश सरकार के नि‍यमि‍त बजट वाले उद्यान वि‍भाग के अधि‍कारि‍यों और कर्मचारि‍यों के द्वारा प्रबंधि‍त हैं। जो जरूरत होने पर मस्‍टौल पर कर्मचारी रखने में भी सक्षम है।

पार्षद शरद चौहान जता चुके हैं कडा वि‍रोध :
पार्षद  चौहान ने कई  पार्षदों सहित किया था टि‍कट प्रस्‍ताव का वि‍रोध
नगर नि‍गम के भाजपा पार्षद जो कि‍ नि‍गम कार्यकारि‍णी के उपाध्‍यक्ष भी हैं ने महानगर के पको्र पर प्रवेश टि‍कट लगाये जाने के मौजूदा चरण का वि‍रोध शुरू कि‍या था। श्री चौहान का कहना है कि‍ उद्यान वि‍भाग को भरपूर बजट आगरा के उसके द्वारा प्रबंधि‍त पार्कों के लि‍ये मि‍लता, पथकर नि‍धि‍ से भी जरूरत का धन  मि‍लता है। फि‍र यह टि‍कट लगाये जाने की जरूरत क्‍यों हुई ।

श्री चौहान ने इस संबध में मेयर श्री नवीन जैन को बुधवार 21  अगस्‍त को ज्ञापन देकर आगरा के जानसामान्‍य के वि‍रुद्ध कुछ अधि‍कारि‍यों के द्वारा की जा रही मनमानी को रुकवाने  का अनुरोध कि‍या। श्री चौहान के साथ ज्ञापन देने वालों में  भाजपाआशीष पाराशर राहुल चौधरी रघु पंडित संजय राय राधिका अग्रवाल नेहा गुप्ता अर्पित सारस्वत गुडडू राठौर भी शामि‍ल थे।