May 27, 2019

ऑस्कर का तीसरा ऑफिस खुलेगा मुम्बई में

                       ( ब्रज खंडेलवाल )
आगरा -प्रदेश के मा0 उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने आज आगरा में मा0 ऑस्कर प्रेसीडेन्ट श्री जॉन वैली व उनकी धर्मपत्नी का होटल ओबरॉय अमर विलास में आगरा के महापौर श्री नवीन जैन के साथ स्वागत किया तथा उनके साथ एक बैठक की। इस अवसर पर मा0 उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑस्कर अवार्ड कमेटी के पूरे विश्व के चेयर मैन जॉन बैली साहब भारत वर्ष आयें हैं और 90 वर्ष के बाद आस्कर कमेटी का कोई अध्यक्ष हिन्दुस्तान आया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री जी ने इनको राज्य अतिथि का दर्जा दिया है और वे स्वयं उ0प्र0 राज्य की ओर से इनके स्वागत के लिये आगरा आयें हैं।
मा0 उप मुख्यमंत्री ने बैठक के पश्चात बताया कि भारत वर्ष में जो बालीवुड है उसकी फिल्में रूपान्तरित होकर अमेरिका में जायें तथा अमेरिका की या अन्य जगह की हालीवुड की फिल्मों का अन्य भारतीय
भाषा में रूपान्तरण होकर हिन्दुस्तान में आयें, इस पर बैठक में विस्तृत चर्चा हुई है। उन्होंने बताया कि ऑस्कर ने यह तय किया है कि यू0एस0 तथा यू0के0 के बाद तीसरी ऑफिस हिन्दुस्तान के मुम्बई में बनाई जायेगी। जिसमें दादा साहब फाल्के की मूर्ति भी स्थापित होगी।
मा0 उप मुख्यमंत्री ने बताया कि यह विश्वास हुआ है कि उ0प्र0 को भी हम एक फिल्म उद्योग के रूप में विकसित करेंगे। उन्होंने बताया कि नोयडा फिल्म सिटी के बारे में श्री जॉन बैली की उत्सुकता थी और उन्होंने उ0प्र0 में फिल्म उद्योग कैसे बढ़े और हालीवुड के साथ कैसे “नॉलेज एक्सचेन्ज“ हो इस पर भी बैठक में विस्तृत चर्चा की गयी।
मा0 ऑस्कर प्रेसीडेन्ट श्री जॉन बैली और उनकी धर्मपत्नी के साथ भारतीय प्रतिनिधि के रूप में श्री उज्जवल निर्गुलकर और विवेकानन्द यूथ फाउण्डेशन के मेम्बर डा0 राजेश सर्वज्ञ भी आगरा आये और यहां ताज को देखने के बाद उन्होंने भारत के सांस्कृतिक व शैक्षिक सभ्यता पर वृहद रूप में प्रसन्नता व्यक्त की।