April 2, 2019

--फतेहपुर सीकरी में जनाधार बनाम व्‍यक्‍ति‍गत लोकप्रि‍यता के हालात

--राजकुमार को कोयी छोटी चुनौती नहीं मानते राज बब्‍बर
संत श्री लोकेशानंद जी महाराज से अध्‍यात्‍म चर्चारत श्री राज बब्‍बर
                                                 फोटो असलम सलीमी 
जबब्‍बर फतेहपुर फतेहपुर सीकरी लोकसभाई क्षेत्र से कांग्रेस के टि‍कट पर प्रत्‍याशी हैं। उनकी कडी टक्‍कर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्‍याशी राजकुमार चाहर से है। हालांकि‍ श्री चाहर भी क्षेत्र में अपनी व्‍यक्‍ति‍गत साख रखते हैं कि‍न्‍तु इस सीट का सीधा संघर्ष ' वोट बैंक की पॉलि‍टि‍क्‍स बनाम पर्सनल पॉपलर्टी '  के रूप में केन्‍द्रि‍त हो गया है। सपा-बसपा गठबन्‍धन के प्रत्‍याशी श्री गुड्डू पडि‍त भी हालांकि‍ पूरी गंभीरता से लगे हुए है कि‍न्‍तु उन्‍हें उसी दशा में फायदा मि‍ल सकेगा जबकि‍ गठबन्‍धन की पार्टियों के आधार वोटरों में सक्रि‍यता ला सकें।
फि‍लहाल श्री राजबब्‍बर
पूरेक्षेत्र का एक दौरा कर चुके हैं और उनके स्‍टारडम के अब भी बरकरार रहने से पार्टी के
कांग्रेस की लीगेसी की बारीखि‍यां बताते स्‍थानी स्‍वजनों के
साथ सभा में मंचस्‍थ राज बब्‍बर । फोटो फोटो असलम सलीमी 
आला पदस्‍थों का मानना हे कि‍ राज स्‍वयं में सक्षम हैं, संसद में पहुंचने का रास्‍ता अपने ही बूते पर बना लेंगे। वहीं श्री राज बबबर का कहना है कि‍ यह ठीक है कि‍ उनको जनता अपना हमदर्द मानती है कि‍न्‍तु इसके बाबजूद पार्टी के लीडरों की जरूरत वे स्‍वयं समझते हैं।
वर्तमान में श्री बब्‍बर उ प्र कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष है, दो सीटों को छोडकर पार्टी पूरे यू पी में अपने बूते पर ही चुनाव लड रही है। पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष के अलावा स्‍टार प्रचरक की भूमि‍का मे भी उनकी अच्‍छा खासी भाग दौड है।जहां जहां भी नेतृत्‍व जरूरी समझता है वहां वहां उन्‍हे लगातार मौजूदगी दज्र करवानी पड रही है।कि‍न्‍तु इस सबके बाबजूद पार्टीजनों के साथ मतदाताओं के बीच मुलाकत करने पहुंचने का क्रम बनाये रखे हुए हैं। कई पुराने साथि‍यों को चुनाव से ठीक पूर्व सक्रि‍य कर फि‍र से जोडलेने से जनसंपर्क और भी असरदार हो जाना मान रहे हैं।