18 फ़रवरी 2019

ताज महोत्सव में मौन रखकर अमर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

आगरा। प्रदेश के राज्यपाल  राम नाईक  ने आज आगरा ताज महोत्सव का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया।    उन्होंने  ताज महोत्सव का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन के पूर्व सभी उपस्थित जनों के साथ दो  मिनट का मौन रखकर पुलवामा में शहीद हुए देश के अमर वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा देश के प्रति उनके अमर बलिदान को नमन किया। उन्होंने घायल हुए जवानों को शीघ्र स्वस्थ होने तथा परिजनों को इस असहय दुख सहने की शक्ति हेतु कामना की। उन्होंने सभी देशवासियों की ओर से अमर शहीदों के परिजनों के प्रति अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि यह केवल उनके परिवार का दुख नहीं है, बल्कि सभी देशवासियों व देश भक्तों का दुख है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री जी ने क्रोध व्यक्त करते हुए चेतावनी दी है कि हम अमर शहीदों को भूलेंगे
नहीं और भूलने भी नहीं देंगे। सेना को समय पर कार्यवाही की छूट दे दी गई है। भारत की सेना एक सक्षम सेना है। उन्होंने कहा कि आतंकी समस्या केवल भारत कि ही नहीं है, वरन अन्य देशों की भी है। प्रदेश सरकार द्वारा अमर शहीदों को उचित सम्मान दिया गया है। उन्होंने ताज महोत्सव आयोजन समिति की ओर से जनपद आगरा के अमर शहीद कौशल कुमार रावत के परिजनों को रू 5 लाख दिए जाने पर समिति का अभिनंदन किया।
   राज्यपाल ने कहा कि ताज महोत्सव जैसे कार्यक्रमों के आयोजन से सांस्कृतिक धरोहरों के विकास को बल मिलता है तथा अपनी सांस्कृतिक धरोहरों की जानकारी होती है। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा संचालित एक जनपद-एक उत्पाद योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि उत्पाद से जिले की विशेषता का पता चलता है।  उन्होंने इस अवसर पर आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन- 2019 में सभी से अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करने की अपील की तथा ऐसे नौजवान जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है, उनसे नाम दर्ज कराने को भी कहा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे लोक सभा क्षेत्र, वार्ड एवं पंचायत क्षेत्र व रिटर्निंग आफिसर्स जहां पर सबसे ज्यादा वोट प्रतिशत होगा, उनका राज भवन में बुलाकर सम्मान किया जायेगा।