June 1, 2018

आगरा सिविल एन्‍कलेव की जमीन पर वाऊंड्री बनना आरम्भ

अनिल शर्मा और राजीव सक्‍सेना एयरपोर्ट डायैरेक्‍टर  कुसुम दास के 
 साथ चर्चारत 
-- 350 करोड खर्च आयेगा सिविल एन्‍कलेव बनाने में
आगरा: ताज सिटी के एयरपोर्ट,  पं दीन दयाल उपाध्‍याय सिविल एन्‍कलेव की  डायरैक्टर सुश्री कुसुम दास ने कहा  कि धनौली में नये सिविल एन्‍कलेव की जमीन पर वाऊंड्री करवाये जाने का काम आरम्भ  हो चुका है। जिसके पूरे होते ही जमीन को एयरपोर्ट अथार्टी आफ इंडिया अपने पजेशन में ले लेगी। उन्‍होंने कहा  कि एयरपोर्ट के लिए  जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में जहां कही भी मुश्‍किले हैं उन्‍हे दूर करने का प्रयास किया जायेगा। प्रशासन के साथ उनकी वार्ता का क्रम चलता रहा है। यह जानकारी एयरपोर्ट डायरैक्टर ने   सिविल सोसायटी के जनरल सैकेट्री अनिल शर्मा और राजीव सक्‍सेना को दी। 

एक जानकारी में उन्‍होने पुष्‍टि की कि आगरा में सिविल एन्‍कलेव की सुरक्षा का दायित्‍व पुन: सिविल पुलिस (उ प्र पुलिस ) के पास आ जायेगा। इंडस्‍ट्रियल सीक्‍यूरिटी फोर्स को यहां से हटाया जायेगा। भारत सरकार की नीति के अनुसार ही यह व्‍यवस्‍था की जायेगी किन्‍तु सिविल पुलिस को जिम्‍मेदारी सौंपे जाने से पूर्व प्रशित करने का कार्यक्रम भी शुरू कर दिया गया है। 
सुश्री दास ने कहा कि अगर आगरा में एयरकार्गो की सुविधा पहले से है तो उसे बरकरार रखने का प्रयास होगा और इसके लिये जरूरी जमीन को उपलब्‍ध करवाने को कहा जाता रहेगा। यही नहीं जीएसटी का टिन नम्‍बर भी लेने का प्रयास होगा।  उन्‍होने कहा कि एयरकार्गो व्‍यवस्‍था सिविल एयरपोर्ट की अभिन्‍न सेवा होती है, अगर यह यहां है तो इसका उपयोग शुरू होना ही चाहिये।