May 7, 2018

राजबब्‍बर ने मुख्‍यमंत्री के दौरे के बाद की वस्‍तुस्‍थतियों का जायजा लिया

तूफान पीडितों की मदद को अपर्याप्‍त बता ,क्षति के आकलन को अपूर्ण बताया  

एस एन अस्‍पताल में मरीज की आपबीती  सुनते कांग्रेस के 
प्रदेशाध्‍यक्ष सांसद राज बब्‍बर।फोटो असलम सलीमी 
आगरा : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के द्वारा आगरा दौरे के अगले ही दिन सोमवार को कांग्रेस के प्रदेशाध्‍यक्ष राज  बब्बर ने भी आगरा का तूफानी दौरा कर डाला , आपदा पीडितों से जानकारियों लेने के वह एस एन अस्‍पताल, किरावली और खेरागढ तहसील के अनेक गांवों में गये। आपदा पीडितों को प्रदेश सरकार के द्वारा बांटे जा रहे मुआबजे को अपर्याप्‍त करार देकर सरकार पर छल करने का आरोप लगाया। उन्‍हों ने कहा कि मुआवजे और राहत पर सरकार सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि सरकारी आंकडे बाजी से वह संतुष्‍ट नहीं हैं और मानते हैं कि सभी प्रभावितों को  इनके अनुसार कार्य योजना बनाकर मदद नहीं की जा सकती। 
 उल्‍लेखनीय है कि  यूपी में आगरा
समेत कई जिलों में अचानक आई आंधी-तूफान से 73 लोगों की मौत हो गई है जबकि 91 लोग घायल हो गए थे. तूफान में सबसे ज्यादा प्रभावित आगरा मंडल ही है, जहां 43 लोगों की जान गई है जबकि 51 घायल हैं। कांगेस के प्रदेश उपाध्‍यक्ष उपेन्‍द्र सिंह ने कहा है कि राज बब्‍बर का दौरा अत्‍यंत कामयाब रहा। मरीजों के उपचार और सरकारी मदद की वस्‍तुस्‍थति का आंकलन किया।
जिला अध्‍यक्ष दुष्‍यंत शर्मा, महानगर अध्‍यक्ष हाजी हुसैन, भारत भूषण एडवोकेट, डा मधुरिमा शर्मा, राम टंडन, पार्षद श्रोमणी सिंह, अश्‍वनी जैन, विश्‍नू दत्‍त शर्मा, राजीव जैन, अनवर सिद्दकी सहित बडी संख्‍या में पार्टीजन  बब्‍बर से मुलाकात करने वालों में शामिल थे। 
-- कांग्रेस के कटाक्ष से आहात होकर योगी आगरा अये थे
 जब आगरा सहित प्रदेश के कई जनपद आपदा से जूझ रहे थे । उसी  समय मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ कर्नाटक
जहां जहां श्री राज बब्‍बर गये, भीड भी उनके साथ पहुंची। न सैल्‍फी
,इसी माहौल में पत्रकारों से वार्ता भी की। फोटो असलम सलीमी
चुनाव में पार्टी प्रत्‍याशियों के लिये चुनाव प्रचार करते घूम रहे थे। कांग्रेस उनकी सभाओं से कई स्‍थानों पर अपने को मुश्‍किल मे पा रही थी। तूफान और अंधड के कारण हुई जनक्षति सामने आते ही कांगेस के प्रदेश अध्‍यक्ष श्री राजबब्‍बर ने लखनऊ में प्रेस कांफेंस करके राजनैतिक हमला बोला और श्री योगी को अपना दौरा छोड कर सीधे आगरा पहुंचना पडा । कांग्रेस और भाजपा तो तूफान पीडितों के प्रति अपना रौल प्रकट कर चुके हैं किन्‍तु समाजवादी पार्टी अब तक केवल ट्वीट  सोशल मीडिया अभियान तक ही सीमित है।