8 अप्रैल 2018

तीन दिवसीय ‘द आगरा ताज कार रैली-- 2018’ के लिये ‘ वार्मअप ‘

--चालकों को  बाह , चंबल , फतेहपुर सीकरी, भरतपुर, धौलपुर के 600 कि मी के दुर्गम रास्‍ते तय करने होंगे 
मोटर एडवेंचर कलब के चीफ पैटर्न हरविजय सिंह वाहिया एवं
एवं प्रेेेेसीडैंट  श्री राजीव गुप्‍ता व अन्‍य ने प्रेेेस से की वार्ता। 

आगरा: यू पी के एडवेंचर स्‍पोर्टस में शीर्ष मानी जाने वाली ‘द आगरा ताज कार रैली’2018  का आयोजन 13 अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच किया जा रहा है। 
जिला प्रशासन, उ0प्र0 पर्यटन, होटल क्लार्क शीराज, आई0ओ0सी0एल0 एवं मोटर स्पोर्ट्स क्लब आगरा इसमें आयोजन सहभागी हैं।  रैली 13 अप्रैल को सायं 5:00 बजे रैली का फ्लैग आफ  ‘होटल क्लार्क शीराज’ से किया अप्रैल को रैली रात के 11:00 बजे इसका पहला पडाव होगा। अगले दिन रैली प्रातः 6:00 बजे से प्रारंभ होकर सायं 7:00 बजे तक चलेगी। 15 अप्रैल को रैली प्रातः 6:00 बजे से प्रारंभ होकर सायं 4:00 बजे तक चलेगी। रैली के वाहन  आगरा से शुरू होकर बाह, बटेश्वर, चंबल की घाटियाँ
, फतेहपुर सीकरी, भरतपुर, धौलपुर आदि के क्षेत्रों में गुजरेंगेत था प्रतिभागियों द्वारा रैली में लगभग 650 किमी की दूरी तय की जायेगी।
  आगरा के प्रतिभागियों को रैली के प्रशिक्षण हेतु आज होटल क्लार्क शीराज में एक शिविर आयोजित किया गया। यह प्रशिक्षण सुदेव बरार द्वारा दिया गया। जिसमें थ्योरी 2 घंटे की व बीस किलोमीटर की प्रेक्टिस रैली भी आयोजित की गयी। प्रेक्टिस रैली करने के बाद प्रतिभागियों ने अपनी जिज्ञासाएँ दोबारा शिविर में जाकर दूर कीं। रैली की रोड बुक ट्यूलिप डायग्राम से बनी होती है, उनको कैसे पढ़ा जाये, यह शिविर में सिखाया गया।
 इस शिविर में करीब 60 लोगों ने भाग लिया। ये सभी लोग आगरा के थे। सभी प्रतिभागी इस प्रशिक्षण से काफी उत्साहित महसूस कर रहे थे।

आगरा में प्रतिभागियों की रैली की स्क्रूटनी  भी आज की गयी। स्क्रूटनी के अंतर्गत गाड़ी के कागजात, ड्राईविंग लाईसेन्स, गाड़ी की कण्डीशन व रैली के नियमों के अनुरूप गाड़ी को देखा गया कि सीटबैल्ट, हैड-रैस्ट, टायर, सेफ्टी ट्राईएंगिल, फस्र्ट-ऐड किट, हैण्ड ब्रेक, फायर एक्टिंग्युशर, हैडलाइट, ब्रेक-लाइट, इण्डीकेटर, वाईपर, हार्न, रीयर-व्यू मिरर प्रतिभागी का नाम व उसका ब्लड-ग्रुप का स्टिकर गाड़ी में लगा है कि नहीं। आगरा से बाहर वाले प्रतिभागियों की स्क्रूटनी दिनांक 13 अप्रैल को की जायेगी।
मोटर स्पोर्ट्स क्लब के हरविजय सिंह वाहिया ने मोटर स्‍पोर्टस के रहे अपने अनुभवों को प्रतिभागियों के साथ साझा किया। होटल क्लार्क शीराज के सीनियर वाइस प्रेसीडेन्ट देवाशीष भौमिक ने बताया कि रैली की गाड़ियाँ तैयार होने से प्रेरित होने पर वह  रैली में प्रतिभाग करने को उत्सुक हैं। मैप आफ इंडिया  भी इस रैली का नैविगेशनल पार्ट्नर है । दी गयी एक आधिकारिक जानकारी में बताया गया कि अब तक करीब 60 गाड़ियों ने तथा 150 प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रशन करा लिया है।
वार्ता में मोटर स्पोर्ट्स क्लब की ओर से हरविजय सिंह वाहिया, राजीव गुप्ता, राममोहन कपूर, प्रशांत जैन, हेमन्त जैन, अर्पित अग्रवाल, अमित मित्तल, करन अग्रवाल, सुदेव बरार, रचित अग्रवाल व मनोज खान प्रेस से चर्चा के दौरान उपस्‍थित थे। 
रैली के संबध में श्री राजीव गुप्‍ता से मो.  9837097850   श्री प्रशांत जैन से मो. 09927776666 पर संपर्क किया जा सकता है।