January 1, 2018

पत्रकारों के साथ मनाया नया वर्ष, कई किये सम्‍मानित

--पत्रकारों की समस्‍याओं को शासन तक पहुंचायेंगे:विधायक उदयभान सिंह
 पत्रकार विनोद भारद्वाज को सम्‍मानित करते हुए भाजपा
 संगठनमंंत्री भवानी सिंह व विधायक उदयभान सिह।
 आगरा:समस्‍याओं के समाधान तथा उनकी शासन से की जाती रही अपेक्षाओं की जानकारी सरकार तक पहुंचायी जायेगी ,यह घोषणा भाजपा विधायक श्री उदयभान सिह  ने सिरकी मंडी स्‍थित 'शांति स्‍विटस ' के प्रांगण मेंआयोजित पत्रकार सम्‍मान कार्यक्रम को संवोधित करते हुए की। उन्‍होंने कहा पत्रकारों से उनकी अपेक्षाओं की सटीक जनकारियां लेने के लिये वह शीघ्र ही अलग से एक मीटिंग बुलायेंगे।उन्‍होंने कहा कि पत्रकारों  के समक्ष हमेशा चुनौतियां रही है किन्‍तु उन्‍हें डटकर उनका सामना करते देखा है,आज भी उनके सामने कमोवेश उसी प्रकार की स्‍थितियां हैं किन्‍तु हालात जरूर
कुछ बदलाव एवं सकारात्‍मक दिशा में हैं।
श्री सिंह ने कहा कि शिक्षक संघ के नेता और पत्रकार केरूपमें उन्‍हे पत्रकारों के सरोकारों और सामाजिक दायित्‍व का निर्वाहन करने मेंआती रही चुनौतियों को निकट से देखने समझने का अवसर मिला है, वह चाहते हें कि जीवन यापन की जरूरत के लिये अनावश्‍यक संघर्ष स्‍थितियां समाप्‍त हों।
 भाजपा ब्रज क्षेत्र के संगठन मंत्री भवानी सिंह ने कहा कि पत्रकारों की भूमिका हमेशा उनके लिये महत्‍वपूर्ण रही है। तथ्‍यपरक रिर्पोटों से सार्वजनिक जीवन में सक्रिय जनों को इससे वस्‍तु स्‍थितियों को समझने काअवसर मिलता है।जब भीपत्रकारों से संवाद करने का मौका मिला वह उनकेलियेज्ञानबर्धन वाल रहा है।उन्‍होंने पत्रकारों के कल्‍याण केलियेजो भी संभव हों किये जाना जरूरी माना। 
वरिष्‍ठ पत्रकार विनोद भरद्वाज ने पत्रकारों के द्वारा सामनाकीजा रही दुश्‍वारियों कीजानकारी भाजपा नेताओं के समक्ष रखीं तथा कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाबजूद मजीठिया बेज बोर्ड की सिफारिशेंतक उ प्र में श्रम विभाग लागू नहीं करवा पा रहा है।उन्‍होंने कहा कि पत्रकारों के हित की बात जब सोची जाये तो प्रदेशभर के पत्रकारों लक्ष्‍यकर नीतियां बनायी जायें जबकि वर्तमान में वर्तमान में दिल्‍ली -लखनऊ के भी सीमित पत्रकार ही सरकारी सुविधाओं और योजनाओं का लाभ उठातेरहे हैं। 

वरिष्‍ठपत्रकार रमाशंकर शर्मा, स्‍वराज्‍य टाइम्‍स के संस्‍थापक आनंद शर्मा, विजय शर्मा,बच्‍चन सिह सिकरवार, डा गिरजा शंकर शर्मा,फोटोजर्नलिस्‍ट असलम सलीमी ,राजीव दधीचि, राजेन्‍द्रशुक्‍ला (फतेहपुरसीकरी), भुवनेश श्रोत्रियएसपीसिह,डासुरेन्‍द्रसिंह, शंकरदेव तिवारी,मुनेन्‍दशंकरत्रिवेदी, जोगेन्‍दरपाल सिंहराना आदि को उनकेद्वारा पत्रकार केरूपमें तीन दशक से की जाती रही सेवाओं केलियेसम्‍मानित कियागया। 
वरिष्‍ठपत्रकार  डा हर्षदेव,ब्रज खंडेलवाल, औरअमरीशगौण को भी सम्‍मानित किया गया,किन्‍तु कार्यक्रम में मौजूद न होपाने के कारण उनके सम्‍मान प्रतीक निवासों पर पहुंचाये जायेंगे।
इस अवसर पर सर्वश्री वीरेन्‍द्र वाष्‍णेय, मानिकचन्‍द्र शर्मा, अजय कुमार यादव, शिवचौहान,अंबुज उपाध्‍याय,  ब्रजभूभण,यशवंत उपाध्‍याय आदि सहित बडी संख्‍या में पत्रकार उपस्‍थित थे।कार्यक्रम का संचालन सुशील शर्मा और डा भनुप्रताप सिह के द्वारा किया गया।(रिपोर्ट एवं फोटो असलम सलीमी)