August 28, 2017

शासन ,स्थानीय प्रशासन और नागरि‍क सहयोग का डौक्यूयमेट तैयार होगा

वि‍जन 2025  को अंजाम दि‍या जाना मुख्‍य लक्ष्‍य

 आगरा:ताज सि‍टी को उसकी ख्याति‍ के अनुरूप अंतर्राष्ट्रीय स्वरूप प्रदान कि‍ये जाने के लि‍ये ‘ वि‍जन 2025’  के अभि‍यान के तहत कई महत्वपूर्ण योजनाओं को अंजाम दि‍या जायेगा। ख्या‍ति‍ के अनुरूप यहां कुछ अवस्थापना सुवि‍धायें वि‍कसि‍त करने संबधी योजनओं के प्रति‍ उ प्र सरकार ने भी दि‍चस्पी दि‍खायी है।वि‍जनज 2025 के तत्वावधान में पि‍छले महीने हुई उचस्तरीय  कांफ्रेंस में लि‍ये गये नि‍र्णयों  के  परिप्रेक्ष्य में सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट एवं मूल
रूप से आगरा के नि‍वासी श्री अजयवीर सि‍ह जैन के नेतृत्व में  उप्र के उप मुख्यमंत्री डा दि‍नेश शर्मा से मुलाकात करने वाले प्रति‍नि‍धि‍ मंडल को उम्मीेद है कि‍ आने वाले समय में कई बडे लक्ष्यों  के लि‍ये रास्ता प्रशस्त  होगा।
सोसायटी के जर्नरल सैकेट्री अनि‍ल शर्मा अनुसार सोशल पुलि‍सि‍ग, सूरत पैटर्न पर सी सी टी वी कैमरा आधारि‍त वि‍जि‍लैस सि‍स्टम, उच्‍चस्‍तीय सफाई ,रोजगार के नये अवसरो की उपलब्‍धता , वि‍कास एवं योजनाओं के क्रि‍यान्‍वयन में आगरा की जनता की सहभागि‍ता आदि‍  अहम मुददे हैं जि‍नपर उप मुख्‍यमंत्री स्‍वयं ही सहमत हैं।
श्री शर्मा  ने कहा कि‍ अब त्‍वरि‍त लक्ष्य है कि‍ सक्रि‍यजनों को जोड कर जन-सहभागि‍ता को वढाया जाये। श्री शर्मा ने कहा कि‍ शीघ्र ही सरकार, जनसहभागि‍ता और शासन के समन्वय संभावनाओं के अनुरूप एक ठोस कार्यक्रम तैयार कि‍या जायेगा तथा उस पर क्रि‍यान्वयन के लि‍ये प्रयास की प्रक्रि‍या शुरू की जायेगी।