July 15, 2017

इंटरनेशनल एयरपोर्ट आगरा में न बनाये जाने पर पी एम से जतायेंगे आक्रोष

--जैवर में चालीस से अधि‍क राजनीति‍ज्ञों के बडे बडे नि‍वेश
सांसद बाबू लाल से चैम्‍बर हाल में इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उद्यमि‍यों
ने की चर्चा।
:इंटरनेशनल एयरपोर्ट के हाथ से नि‍कलजाने के बाद अब प्रस्तावि‍त सि‍वि‍ल एन्कलेव को लेकर बने हुए अनि‍श्चय के हालातों से नि‍पटने को आगरा के उद्यमि‍यो ने नये सि‍रे से पेशबंदी शुरू की है । इस बार फतेहपुर सीकरी के सांसद श्री बाबू लाल को आगे रखकर प्रयासों में तेजी लाने का प्रयास कि‍या है।नेशनल चैम्‍बर आफ इंडस्ट्रीकज एंड कामर्स के द्वारा आहूत
मीटि‍ग में श्री बाबू लाल ने कहा कि‍ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मामला उन्होंने  संसद में पुरजोर तरीके से उठाया है।उन्होंने कहा कि‍ आगरा में ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाया जाना चाहि‍ये स्थानीय हको और जरूरतों को दृष्टिगत उनकी हमेशा ही यह मान्यता रही है। श्री बाबू लाल ने कहा कि‍ आगरा के टूरि‍ज्‍म उद्योग से सीधा जुडा यह सबसे अहम मामला है, इस लि‍ये वह चाहेंगे कि‍ जनपद के सभी जन-प्रति‍नि‍धि‍यों की साझेदारी में इसे उठाया जाना चाहि‍ये। उन्होंंने चैम्बर के पदाधि‍कारि‍यों से कहा कि‍ वे यथाशीघ्र एक बैठक आहूत कर दोनों सांसदों और सभी नौ वि‍धायकों की बैठक आहूत कर संयुक्त् रणनीति‍ तैयार करने का मार्ग प्रशस्तत करें। उन्होंंने चैम्बर प्रति‍नि‍धि‍यों की एयरपोर्ट के मुद्रदे पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र  मोदी के साथ मुलाकात आयोजि‍त करवाने के प्रयास को आश्वस्त् कि‍या। उन्होंने यह भी कहा कि‍ अगर संभव हुआ तो वह केन्द्रीय परि‍वहन मंत्री नि‍ति‍न गडकरी से भी मुलाकात करवाने का प्रयास करेंगे ,क्यों कि‍ वही बता सकते हैं कि‍ यमुना नदी में दि‍ल्ली् आगरा के बीच नौ परि‍वहन करने की उनकी घोषणा को अंजाम कि‍स प्रकार से दि‍या जाना है।
चैम्बर और नगर के कुछ अन्य संगठनों के प्रति‍नि‍धि‍यों की बैठक में जैबर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाये जाने के केन्द्र सरकार के नि‍र्णय को आगरा के हि‍तो के वि‍रुद्ध बताते हुए कहा गया कि‍ चालीस सांसदों और उनके परि‍वारीजनों ने जैबर प्राजैक्टग के आसपास बडी पैमाइश में जमीन खरीद रखी है। इनमें केन्द्रीय पर्यटन मंत्री डा महेश शर्मा के परि‍जनों और प्रति‍ष्ठांनों की जमीने भी हैं। सबसे ज्यादा कष्ट्कारी तो यह है कि‍ प्रधानमंत्री बनने से पूर्व लोकसभा के लि‍ये पार्टी के चुनावी अभि‍यान में स्टा‍र प्रचारक के रूप में श्री मोदी आगरा मे इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बनाये जाने का वायदा कर के गये थे।  
  बैठक में चैम्बर अध्यक्ष नरिन्दर सिंह उपाध्यक्ष राजीव अग्रवाल, उपाध्यक्ष  अनूप गोयल, कोषाध्यक्ष मुरारी लाल गोयल, अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा प्रकोष्ठ के चेयरमैन राजीव तिवारी, पूर्व अध्यक्ष सीता राम अग्रवाल, प्रदीप कुमार वाष्र्णेंय, विनोद कुमार गुप्ता, योगेन्द्र कुमार सिंघल, अनिल वर्मा, प्रमोद अग्रवाल, अतुल कुमार गुप्ता(अध्यक्ष फाउण्ड्री नगर उद्योग संघ), ट्रांसपोर्ट चैम्बर ऐसो0 के अध्यक्ष वीरेन्द्र गुप्ता, आगरा व्यापार मण्डल से टी.एन. अग्रवाल, आगरा व्यापार समिति से जय प्रकाश अग्रवाल, इण्डिया राइजिंग एवं पर्यटन मित्र से डाॅ0 आनन्द राय, मो0 रफी, वकील कुरैशी, हेमंत अग्रवाल, श्यामसुन्दर अग्रवाल, सुनील खेतरपाल, सुरेन्द्र नाथ गुप्ता, उद्योग व्यापार मण्डल से विनय कामरा, सुशील बंसल, गारमेंन्ट ऐसो0 के आर.के. नैयर, बबिल्स नारंग, शिशिर भगत, राजेन्द्र गर्ग, सन्दीप अरोरा, दीपक गोयल, आदि वि‍चार व्‍यक्‍त करने वालों में शामि‍ल थे।