27 मार्च 2017

आगरा में बैराज बनने को लिये गये संकल्‍प , दान कीं ईटें

-- ग्रीष्म ऋतु शुरू होने से पूर्व ही शहर में बिकने लगा है पानी

बैराज, संकल्‍प ही नहीं अब निर्माण भी :बृज
  आगरा: आम आदमी में यमुना नदी की बहाली को लेकर   बेहद आक्रेाष है। वह चाहता है कि नदी पर बैराज बने   जिससे कि नदी में साल के आठ महीने बनी रहने वाली पानी की कमी का दौर खत्म‍ हो।रविवार को यमुना नदी के किनारे मथुरेशजी मन्दिर घाट पर एत्माादौला व्यूक पॉइंट पर नागरिकों के एक बडे समूह ने एक जुटता के साथ बैराज बनाने का संकल्पन लेकर एक एक इंट का
स्वैच्छिरक योगदान दिया। पं प्रमोद गौतम ने विधि विधान के साथ शिल्या्न्या स को लाई गयी इंटो का पूजन किया तथा विधि
विधान से हवन संपन्नथ करवाया।
शिलान्याइस की इंटों का पूजन के बाद पं जुगल किशोर ने यमुना नदी की परंपरागत आरती संपन्नय करवायी।पूर्व विधायक सतीश चन्द्रद गुप्ताथ, राजीवगुप्ताी, विशाल शर्मा, कर्नल डा राजेश चौहान,प्र्रेम नाथ अग्रवाल, शैलेन्द्रे सिंह,श्रीमती पदमनी ताजमहल, रंजन शर्मा ,सुश्री ज्योकति खंडलेवाल, शशिकांत उपाध्या य, शवाना खंडेल वाल,शिशिर भगत, संदीप अग्रवाल आदि उपस्थिसत थे।
‘रिवर कनैक्टक अभियान’ के कॉर्डीनेटर श्री बृज खंडलवाल  का कहना है कि ताजमहल के साथ ही आगरा के नागरिकों के लिये भी यमुना में भरपूर पानी की उपलब्धपता अहम जरूरत है।पता नहीं क्योंन इसे स्वीअकार कर उ प्र सरकार के कर्त्तालधरता सर्वोच्च  प्राथमिकता का काम क्योंा नहीं मानती।विधायकों को शर्म आनी चाहिये कि ग्रीष्म  ऋतु शुरू होने से पूर्व ही आगरा में पानी बिकना शुरू हो गया है। जल संस्थाान भी अपनी सप्लाुई रॉवटर के कारण आधी भी नहीं कर पा रहा है। उन्हों ने कहा कि उनका अभियान लगातर चलेगा ।