27 मार्च 2017

फिर रोमांच से भरा एक सफर ‘द आगरा ताज रैली-2017’

आगरा: ‘द आगरा ताज रैली-2017’  का आयोजन 31 मार्च से 2 अप्रैल तक होगा। निर्धारित
' बुंलंद इरादे एक रोमांचक सफर के ' फोटो:असलम सलीमी
कार्यक्रम के अनुसार 31 मार्च को उ प्र सरकार के कैबीनेट मंत्री प्रो एस पी सिंह बघेल सांय होटल क्ला र्क शीराज में इसका उद्धघाटन करेंगे। यह  आगरा से शुरू होकर बाह, बटेश्वर, कचौरा घाट, चंबल की घाटियों, फतेहपुर सीकरी आदि क्षेत्रों से होकर गुजरेगी।
 रैली पूर्व आयोजन के रूप में क्लापर्कशीराज होटल में रैली प्रतिभागियों
का एक शिविर आयोजित किया गया। जिसमें 2घंटे के थ्योकरी और 20 कि मी कार चालन के प्रक्टिसकल सैशन आयोजित हुए।इसी अवसर पर रैली के लिये रजिस्टरर्ड हुई कारों के ब्रेक,गेयर,फिटनेस के अन्यआ मानकों सहित कागजात चैक किये गये।
रैली प्रतिभागियों को मोटर स्पयटस्र क्लयब आगरा के चीफ पैटर्न हरविजय सिंहवाहिया ने बताया कि रैली वाहन चालन और उसके रख रखाव के प्रति कुशलता का ही परिायक नहीं आपितु बहुत कुछ दूसरों क अनुभवों और प्रयोगों से सीखने का अवसर भी होती है। यू पी टूरिजम के उप निदेशक दिनेशक दिनेश कुमार ने बताया कि रैली का रूट हैरिटेज बिल्डिं गों के क्षेत्रों के आसपास होकर गुजरता है।जो पर्यटन में दिलचस्पील रखने वालों के लिये अपने आप में एक बडा आकर्षण है। मोटर स्पटटर्स क्ल ब के पैटर्न राजीव गुप्तां ने कहा कि रैली आयोजन की निरंतरता और इसमें भाग लेने वालों की संख्यां में बढावा एक बडी उपलब्धिज है।
उल्लेमखनीय है कि रैली में लगभग 225 प्रतिभागियों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है उन्हेंा 550 किमी की दूरी तय करेगी। मोटर स्पोर्टस क्लब के राममोहन कपूर, प्रशांत जैन, हेमंत जैन, अर्पित अग्रवाल, अमित मित्तल, करन अग्रवाल, सुदेव बरार, रचित अग्रवाल आदि भी  रैली के संबध में जानकारियां देने वालों में शामिल थे।