17 जनवरी 2017

आइएमए के डॉक्टरों ने मनाया राष्ट्रीय काला दिवस

- राजधानी के आइएमए के डॉक्टरों ने काला फीता बांधकर किया काम
इलहाबाद में डाक्‍टरों ने  जुलूस निकाल जताया आक्रोष ।
आगरा : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के आह्वहन पर  देश के अन्‍य बडे शहरों के डाक्‍टरों सहित आगरा के डाक्‍टरों ने भी इलहाबाद के जीवन ज्योति नर्सिगहोम के डॉ.एके बंसल की गोली मारकर हत्या कर की घटना को लेकर राष्ट्रीय काला दिवस मनाया । डाक्‍टर ड्यूटी  से तो विरत नहीं रहे किन्‍तु काला फीता बांधकर काम किया और विरोध जताया।
उल्‍लेखनीय है कि 12 जनवरी को इलाहाबाद में डॉ.एके बंसल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी,जिससे संपूर्ण उत्‍तर प्रदेश में ही नहीं देशभर के डाक्‍टरों में आक्रोष की स्‍थिति बनी हुई है। इसके बाद से चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर
आइएमए ने राष्ट्रीय स्तर पर मुहिम शुरू कर दी है। इसमें उन्होंने मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट को लागू किए जाने की मांग की। वहीं साथ में सुरक्षा की दृष्टि से डॉक्टरों को लाइसेंसी हथियार रखने की अनुमति भी मांगी है। आइएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.केके अग्रवाल ने मंगलवार को राष्ट्रीय काला दिवस घोषित किया। इसके समर्थन में राजधानी में भी आइएमए के चिकित्सकों ने काला फीता बांधकर काम किया।

आइएमए राज्‍यमुख्‍यालयकी शाखा के अध्‍यक्ष शाखा के अध्यक्ष डॉ.पीके गुप्ता ने लखनऊ  में बताया कि डॉक्टरों पर होने वाले आए दिन हमलों को लेकर जनता को भी संवेदनशील होना पड़ेगा, इसलिए हम काला दिवस बना रहे हैं। माहौल को देखते हुए डॉक्टरों को सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की जानी चाहिए।