30 मई 2016

आगरा की यमुना में पानी नहीं, रेत स्नान कर पानी छोड़े जाने की माँग

ताज महल बचाने के लिए प्रदूषण खत्म किया जाए, नदी में अबिलंब जल प्रवाहित किया जाए

( रिवर कनेक्ट अभियान के सदस्यों का रेत स्नान )
आगरा। एतमौद्दौला व्यू पॉइंट पार्क पर रिवर कनेक्ट अभियान के सदस्यों ने रेत स्नान कर यमुना नदी की दुर्दशा की ओर ध्यान आकर्षित किया और माँग की की गंगा दशहरा से पूर्ब् नदी में जल प्रविहित किया जाए। प्रदूषण की वजह से ताज माहल और एतमौद्दौल्ला को कीड़े नुकसान पहुँचा रहे है लेकिन सरकार को कतई चिंता नहीं है।रिवर कनेक्ट अभियान के ब्रज खंडेलवाल ने कहा की यमुना में अगर जल साँचे की व्यवस्था नहीं हुई तो आने वाले दिनों में शहरवसिओं को  रेत स्नान करके काम चलाना होगा।सरकार को न तो इंसानों की नही विरासत की चिंता है। रेत स्नान के माध्यम  से संबंधित एजेन्सीस और कोर्ट्स को हम बताना चाहते हैं की आगरा में यमुना नदी मर चुकी है सिर्फ़ सीवर और उद्योगों  का अवशेष..
बह रहा है। बेहद चिंताजनक स्थिति है ...भविष्य का प्रतिबिंब है ये स्नान ...ऐसा ही होगा आने वाले समय में, ऐक्टिविस्ट्स  ने कहा। 
 शैलेंद्रा सिंग नरवार, शहतोष, रंजन शर्मा, उर्मिला अग्रवाल, संदीप्प अग्रवाल, दीपक राजपूत, राहुल राज, शयं मोहन, मार्क शाम, धीरज शुक्ला, दीपक, अजय शर्मा, पद्‍मिनी अय्यर, आनंद राय , मनीष खंडेलवाल, गन्नो पांडे ,शशिकांत उपाध्यया, नंदन श्रोत्रिया, जुगल किशोर, अभिनव अदि   इस अवसर पर उपस्थित थे।