30 मार्च 2016

तीन दिवसीय यमुना जलसा शुक्रवार से

--^नृत्‍य –सांस्‍कृतिक; प्रस्‍तुतियां, आत्‍म रक्षा के पैतरों का प्रदर्शन और संगोष्‍ठी के होंगे आयोजन

आगरा:सालाना जलसा होगा यमुना आरती स्थल
(एत्‍मादौला व्‍यू पॉइंट:यमुना आरती स्‍थल यमुना किनारा रोड,
बेलनगंज आगरा।--फाइलफोटो: रिवरकनैक्‍ट अभियान)
एत्मौद्दौला व्यू पॉइंट पार्क पर  अब प्रत्‍ये वर्ष  सलाना जलसा आयोजन शुरू हो रहा है, रिवर कनैक्‍ट अभियान के कॉर्डीनेटर श्री बृज खंडेलवाल के अनुसार तय किये गये कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार एक अप्रैल को नृत्य ज्योति कत्थक केंद्र के कलाकारों द्वारा कार्यक्रम होगा जो शाम पांच बजे शुरू होगा और यमुना आरती सात बजे तक चलेगा। इसके संयोजक होंगे संयोजक होंगे ज्योति और विशाल ।.
दो अप्रैल (शनिवार ) को : श्री शशिकांत उपाध्याय जी के नेतृत्व में रैली निकलेगी और फिर मार्शल आर्ट्स का भव्य डिस्प्ले होगा आरती स्‍थल पर ।आयोजकों के द्वारा
आतिशबाजी करवाने का प्रयास किया जा रहा है।
तीन अप्रैल : गोष्ठी को पांच बजे सेएक गोष्‍ठी का आयोजन होगा जिसमें मुख्‍य रूप से यमुना जी को कैसे बचाएँ, रिवर कनेक्ट अभियान को और प्रभावी कैसे बनाया जाए आदि मुद्दो पर विचार होगा। नदी संरक्षणकोप्रेरित करने वाली एक डौक्‍यूमेंट्री का प्रदर्शन भी किया जायेगा। संगोष्‍ठी के संयोजक होंगेश्री शैलेन्द्र नरवार । इसके बाद परंपरागतरूप से शाम सात बजे आरती होगी ।
रिवर कनेक्ट टीम की ओर से लोगों से कार्यक्रम में सहभागिता की अपेक्षा की गयी है तथा कहा गया है कि

अगर कुछ सुझाव कोई देना चाहे तो स्वागत है। श्री खंडेलवाल ने कहा है कि यह कार्यक्रम पूरे शहर का है। हर जो शख्‍स जो कि यमुना जी का पानी पीता है उसका कर्त्तव्य है की नदी को बचाने की मुहीम का हिससा बने।