16 नवंबर 2015

क्षेत्रीय प्रवासी भारतीय दिवस के एक हिस्से के रूप में व्यापार बैठक लॉस एंजिल्स में आयोजन

क्षेत्रीय प्रवासी भारतीय दिवस  के एक हिस्से के रूप में पिछले दो दिनों के दौरान विभिन्न व्यापार बैठकों का लॉस एंजिल्स में आयोजन किया गया। इस बारे में तीन पैनल वार्ताओं का आयोजन हुआ। जिसमें भारत में स्वच्छ और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में निवेश अवसर, डिजिटल इंडिया पहल के माध्यम से प्रौद्योगिकी भागीदारी निवेश और नवाचार, भारत में सामाजिक उद्यमों में प्रभाव निवेश शामिल हैं।
इन वार्ताओं में भारतीय उद्योग और अमेरिका के विषय विशेषज्ञों ने भाग लिया। ओआईएफसी के भारतीय व्यापारिक शिष्टमंडल ने सीआईआई के वरिष्ठ कार्यकारी, विनिर्माण, नवीकरण ऊर्जा, आईटी और आईटी जन्य सेवाएं, बंदरगाह प्रौद्योगिकी, सामाजिक उद्यमियों, प्रभाव निवेश स्वास्थ्य, आतिथ्य, रियल एस्टेट और भारत में व्यापार निवेश कानूनों और नियामक पहलुओं पर सलाह देने
वाली मार्किट एंट्री फर्मों के मालिक और प्रवर्तकों ने भाग लिया। शिष्टमंडल में प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्रालय में सचिव, अमेरिका में भारत के राजदूत, सैन फ्रांससिस्को में भारत के महावाणिज्य दूत शामिल थे। ओआईएफसी शिष्टमंडल ने तेलंगाना सरकार के उद्योग मंत्री श्री जे.कृष्णाराव, आंध्र प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव आई.वाई राव, हरियाणा राज्य औद्योगिक एंव अवसंरचना विकास निगम, झारखण्ड सरकार के उद्योग विभाग, केरल सरकार के एनआरआई मामलों के विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।