12 जुलाई 2015

सारा की हत्या का आरोप जेल में बन्द ससुर पर लगाया

--मां ने माना कि‍ बेटी अमनमणी से तलाक चाहती थी

सारा
आगरा, पूर्व मंत्री अमर मणि‍त्रि‍पाठी की की पुत्रबधु उनके पुत्र यानि‍ अपने पति‍ अमन मणि‍ त्रपाठी से तलाक लेना चाहती थीं।जो सारा की हत्‍या का कारण बना ,इस हत्‍या की साजि‍श जेल में बन्‍द अमर मणी ने स्‍वयं की।यह आरोप लगाया है सारा की मां सीमा सिंह ने । श्रीमती सीमा सि‍ह ने कहा कि‍  ‘अमरमणि ने सारा को कभी बहू के रूप में स्वीकार नहीं किया।उन्‍होंने कहा कि‍ वह डेढ़ महीने से
अमन मणी एवं उनके पि‍ता अमर मंणी
अमनमणि से तलाक लेना चाह रही थी। उन्‍हों ने कहा कि‍ इस मौत की घटना की जांच कि‍सी  स्वतंत्र एजेंसी से होनी चाहिए।
 



श्रीमती सि‍ह ने स्‍वीकार कि‍या है कि‍ उनकी बेटी का अमन से झगडा होता रहता था कि‍न्‍तु इस प्रकार के झगडे होना गृहस्‍थ जीवन में आम होता है। कि‍न्‍तु इस प्रकार के झगडों को सब छुपाते है और इसी प्रकार सारा ने भी कभी कि‍सी वि‍वाद को अपनी ओर से सामने नहीं आने दि‍या।  उनहोंने बताया कि‍  डेढ़ महीना पहले बेटी ने तलाक दिलाने के लिए ....
कहा था। 
जब इस पर उन्होंने अमन से बात की तो उसने तलाक देने से साफ मना कर दिया। सीमा ने कहा कि अमनमणि के इनकार करने पर उन्हें लगा कि वह वाकई तलाक नहीं लेना चाहता है। लेकिन बाद में दोनों के बीच रिश्ते लगातार खराब होते जा रहे थे।


  फीरोजाबाद में सिरसागंज के पास गुंजन चौराहे पर गुरुवार को पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की पुत्रवधु सारा त्रिपाठी की रहस्मय मौत की गुत्थी सुलझने में ज्यादा से ज्यादा 72 घंटे का ही वक्त लगेगा। उनकी जान सड़क हादसे में गई या फिर साजिश के तहत हत्या की गई? इस राज के खुलासे में लगी आगरा के फोरेंसिक वैज्ञानिकों की टीम घटनास्थल से महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाकर लाई है। सोमवार को टीम की मीटिंग होगी। इसमें हर पहलू पर बात की जाएगी। मंगलवार तक रिपोर्ट आने की संभावना है।


विधि विज्ञान प्रयोगशाला के द्वारा  ने फोटोग्राफ, लोगों के बयान भी लिए हैं। इसके अलावा कार की हालत का गहराई से परीक्षण किया है। सारा के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी देखी गयी है। जो भी हो सारा की मौत के बाद से आगरा मंडल का माहौल गर्माया हुआ है और तरह तरह के कयास लगाये जा रहे हैं।