June 30, 2015

वि‍कनी में भी करवा चुकी है ताजमहल में हॉट सैशंस

(बारबरा माऊलि‍न )
--वालीवुड अदाकारा जेरी फाई हाल में ही याद ताजा कर गयी अपने हाट सैशन की
आगरा:ताजमहल में शूटिग करना जहां अब अनुमति‍यों के तंत्र के करण न केवल खर्चीला और बेहद औपचारि‍क्‍ता भरा है।वहीं एक समय इस पौपुलर लोकेशन पर कई फोटो ग्राफरों के लि‍ये अपनी पसंद के मौड्यूल के लि‍य भरपूर फोटो सेशन करने का अवसर रहा।
(जेरी फाई )
हालीवुड मॉड्यूल जेरी फाई हाल (Jerry Faye Hall) भी उन्‍हीं मॉड्यूलों में से एक हैं । 80 के दशक में उन पर फैशन पत्रि‍का ‘वायोज’  के लि‍ये शूटंग सेशन आगरा में हुआ था। तब तक वह इटेलि‍यान कॉस्‍मापोलि‍टि‍न के लि‍ये मॉड्यूलिग कर चुकी थी।।उन पर रोलिग स्‍टोन के लि‍ये ‘मि‍स यू’ शूट कि‍या जा चुका था। जेरी हाल में ही भारत आयी थीं और तीन दशक पूर्व अपनी शूटि‍ंग की यादो को ताजा करने के लि‍ये ताजमहल भी पहुंची थीं।  ‘वायोज’ का पुराना वह अंक भी उनके हाथ में था जि‍सके कवर पर उनकी आगरा में की शूट फोटो कवर पेज पर छपी थी।कि‍न्‍तु बदले हालात देख कर वह वह अचम्‍भि‍त
रह गयी ।बात चीत के दौरान केवल यही कह सकी कि‍ अब शायद ही पहले जैसा करना यहां संभव हो। चार बच्‍चों में से दो और पति‍ माइक जगर भी उनक साथ थे। स्‍टार से पूरी तरह हाऊस वाइफ बन चुकी जेरी कुछ समय रुकने के बाद जयपुर चली गयीं।


वैसे बारबरा माऊलि‍न ताजमहल में शूट हुई अदाकाराओं में एक मात्र है  जि‍न्‍हे बि‍कनी पहन कर ताजमहल और उसके आसपास शूट करने का अवसर रहा। 1956 में उन पर भी यह शूटिग ‘वायोज’ पत्रि‍का के कवर के लि‍ये ही हुई थी।