May 27, 2015

वि‍धायक ने नेतृत्व में नि‍गम कार्यालय पर 'हल्ला बोला'

--कई सालों से जीर्णशीर्ण पडी गोकुलपुरा-राजामंडी सडक नहीं बनावा रहा नि‍गम

-- अहीरपाडा,राजामंडी, गोकुलपुरा, अशोक नगर नहीं आता पानी

(वि‍धायक  योगेन्‍द्र उपाध्‍याय के नेतृत्‍व में नगरायुक्‍त कार्यालय पर
 जनता ने कि‍या 'हल्‍ला बोला  ' पार्षद चन्‍द्रावती और संतोष चाहर
भी थे नेतृत्‍व कर्त्‍ताओं में)

आगरा,नगर नि‍गम के वि‍रुद्धअहीरपाडा,राजामंडी, गोकुलपुरा, अशोक नगर के नागरि‍कों ने हल्‍ला बोल कर क्षेत्र में व्‍याप्‍त पीने के पानी की समस्‍या को उठाया। लोगों के द्वारा पंचकुईयां से राजामंडी मुख्‍य बाजार को जाने वाले मार्ग के पुलि‍स चौकी गोकुलपुरा से राजामंडी बाजार के आंतरि‍क चौराहे तक के भाग को बना बनाये छोड दि‍ये जाने के वि‍रुद्ध भी आवाज उठायी गयी। मार्ग का यह भाग कि‍दबई पार्क से लगकर पचर्कुयां चौराहे तक के भाग का अभि‍न्‍न अंग है कि‍न्‍तु नगर नि‍गम के द्वारा अन्‍य भाग बनादि‍ये गये जबकि‍ इस भाग को छोड रखा गया है। नागरि‍कों के द्वारा मेयर इन्‍द्र जीत सि‍ह आर्य, वि‍धायक योगेन्‍द्र उपाध्‍याय के समक्ष मामला उठाया जा चुका है ।केन्‍द्रीय मंत्री राम शंकर कठैरि‍या के द्वारा तो इस रास्‍ते को लेकर एक पत्र भी नगरायुक्‍त को लि‍खा जा चुका है।
नागरि‍कों के बढते रोष से एक जुटता को जताने के लि‍ये वि‍धायक उपाध्‍याय को क्षेत्रीय जनता के साथ नगर नि‍गम तक जुलूस के रूप में जाना पडा। इस हल्‍ला बोल में भी नगरायुक्‍त ने जनता को कोयी आश्‍वासन तो नहीं दि‍या कि‍न्‍तु वि‍धायक के प्रति‍ भडका आक्रोष जरूर कम हो गया।
राजामंडी और अहरपाडा जैसी ही समस्‍या ताजगंज में भी बनी हुइ्र है।यहां भी नगर नि‍गम न तो सफाई करवा पा रहा है ओर नहीं जलापूर्ति‍ को लेकर संतोष जनक स्‍थ्‍ि‍ति‍ है। नागरि‍कों के बढे हुए आक्रोष को दृष्‍टि‍गत यहां के पार्षद चन्‍द्र सेन टपलू जो कि‍ आगरा वि‍कास प्राधि‍करण बोर्ड के सदस्‍य हैं मेम्‍बर है के द्वारा जि‍ला अधि‍कारी को क्षेत्र का दौरा करने का अनुरोध करना पडा। दौरे की खबर नि‍गम स्‍टाफ को पहले से ही लग गयी थी इस लि‍ये गंदगी आदि‍ को साफ करवाने का प्रयास भी कि‍या गया कि‍न्‍तु अपने नि‍रीक्षण के दौरान जहां से होकर भी जि‍ला अधि‍कारी नि‍कले हालात बयां कर रहे थे कि‍ नागरि‍क सेवाओं को लेकर यहां क्‍या स्‍थि‍ति‍ बनी हुयी है।
       शहर की बदहाली पर चर्चा को  की वि‍शेष सदन की मांग
फि‍लहाल नागरि‍कों की मांग है कि‍ मेयर इन्‍द्र जीत सि‍ह आर्य नि‍गम सदन का वि‍शेष अधि‍वेशन बुलाकर महानगर की बनी हुयी बदहाली की स्‍थि‍ति‍ में सुधार के लि‍ये पार्षदों की सहभागि‍ता से कार्यक्रम नि‍र्धारि‍त करें।