May 15, 2015

केन्द्र से आया धन राज्य के कि‍सानों में बंटवायें: अमि‍त शाह

--कि‍सान की मौत को राजनीति‍ का मुद्दा बनाना सही नहीं

--भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का आगरा के पार्टी नेताओं ने कि‍या स्‍वागत
(अमि‍त शाह :सपा कि‍सानों को
राजनीति‍ का मौहरा बनाने से बख्‍शे)
आगरा, भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमि‍त शाह ने कहा है कि‍ उ प्र कि‍सानों के लि‍ये केन्‍द्र द्वारा भेजे गये धन  को उनके बीच वि‍तरि‍त करे। श्री शाह जो कि‍ आगरा से 30 कि‍मी दूर सि‍कन्‍दरा राऊ कस्‍बे (हाथरस जनपद) के नगर पालि‍का ग्राउुंड में महारानी अहि‍ल्‍याबाई होल्‍कर जयंती समारोह को संबधेधि‍त कर रहे थे ने कहा कि‍ राज्य सरकार के मुखिया काश्तकारों की आत्महत्या पर राजनीति से बाज आकर केन्द्रकी तरफ से भेजी गयी मदद राशि कृषकों तक पहुंचवाएं।
उन्होंने कहा '' राजनीति करने के कई और मुदृदे हैं कि‍न्‍तु कि‍सान की मौत पर राजनीति‍ करना गलत है।
जब किसान आत्महत्या करता है तो उस पर राजनीति नहीं की जाती है।किसानों से 'हमदर्दी' के लिये छिड़ी आपसी जुबानी जंग में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि राज्य सरकार के मुखिया काश्तकारों की आत्महत्या 
( प्रो एस पी सि‍ह बघेल पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍रूा अमि‍त शाह  के साथ।)
पर राजनीति से बाज आकर केन्द्र की तरफ से भेजी गयी मदद राशि कृषकों तक पहुंचाएं।
 उन्होंने कहा, '' मुझे यहां (हाथरस) के किसानों ने बताया कि जिले में अब तक 40 किसानों की मौत हो चुकी है लेकिन जिलाधिकारी एवं तहसीलदार अपनी रिपोर्ट में मौत का कारण कुछ और
बताते हैं। यहां का लेखपाल किसान की फसल का नुकसान केवल 25 फीसदी बताकर उन्हें मात्र 250 रूपये का चेक स्वीकृत करा रहा है। यही वजह है कि यहां का किसान आत्महत्या कर रहा है।
मुख्यमंत्री अखिलेश पर असमय बारिश और ओलावृष्टि से फसल बर्बाद होने की मार सह रहे किसानों के लिए 'भाषणबाजी' के अलावा कुछ ना करने का आरोप लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, '' उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव किसानों के हितैषी नहीं हैं। वह केवल भाषण देते हैं।लगभग दो घंटे तक चली सभा में भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष लक्ष्‍मीकांत बाजपेयी प्रदेश प्रभारी एवं राष्‍ट्रीय महामंत्रीओम माथरु सहि‍त आधा दर्जन सांसदो और कयी प्रदेश पदाधि‍कारि‍यों ने भी वि‍चार व्‍यक्‍त कि‍ये।पूर्व सांसद एवं आयोजन के संयोजक प्रो एस पी सि‍ह बघेल ने महारानी अहि‍ल्‍याबाई को श्रद्धासुमन अर्पि‍त करने के बाद कहा कि‍ प्रदेश में बदलाव की बयार बह रही है।राज्‍य सरकार के कुशासन से जनता जल्‍दी से जल्‍दी मुक्‍ति‍ पाना चाहती है।उन्‍हों ने कहा कि‍ कि‍सानों की दुदर्शा तो सबके सामने है ही,वैसे न गांव में ही कोयी खुश है और नहीं शहर में ।
पूर्व में आगरा के राज कुमार पथि‍क , जिला महामंत्री श्याम भदौरिया, मधु बघेल हरद्वार दुबे, चो उदय भान सि‍ह, पुरुषोत्तम खंडेलवाल,विभाग संघठन मंत्री अतुल अवस्थी ,केंद्रीय म राज्य मंत्री डा रामशंकर कठेरिया ,सांसद सतीश गौतम,राजेश दिवाकर,डा भोला सिंह,राजवीर सिंह,विधायक योगेन्द्र उपाध्याय ,देवेन्द्र शर्मा,भानुप्रताप सिंह,मधुसूदन शर्मा ,अनिल चौधरी,राजकुमार पथिक ,प्रांशु दुबे,संजय चौहान,प्रवीन चंदेल ने पार्टी नेताओं का स्‍वागत कि‍या।
भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का आगरा के पार्टी नेताओं ने कि‍या स्‍वागत
आगरा, भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमि‍त शाह ने कहा है कि‍ उ प्र कि‍सानों के लि‍ये केन्‍द्र द्वारा भेजे गये धन को उनके बीच वि‍तरि‍त करे। श्री शाह जो कि‍ आगरा से 30 कि‍मी दूर सि‍कन्‍दरा राऊ कस्‍बे (हाथरस जनपद) के नगर पालि‍का ग्राउुंड में महारानी अहि‍ल्‍याबाई होल्‍कर जयंती समारोह को संबधेधि‍त कर रहे थे ने कहा कि‍ राज्य सरकार के मुखिया काश्तकारों की आत्महत्या पर राजनीति से बाज आकर केन्द्र की तरफ से भेजी गयी मदद राशि कृषकों तक पहुंचवाएं।