May 27, 2015

जार्ज फर्नाडीज का 85 वां जन्म दि‍वस 3 जून को लखनऊ में

--देश भर से पुराने समाजवादी होंगे एकत्र,राज्‍यपाल लेंगे भाग

--आगरा से भी कई पुराने समाजवादी पहुंचेंगे लखनऊ

आगरा :प्रख्‍यात समाजवादी नेता एवं पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री जार्ज फर्नाडीज का 85वां जन्‍मदि‍वस 3जून को लखनऊ नगर नि‍गम के सभागार त्रि‍लोकी नाथ सभागार में मनाया जायेगा।देश भर मे फैले हुए जार्ज के पुराने साथि‍यों से कई इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।
कार्यक्रम के आयोजक प्रदेश के पूर्व मंत्री राजधारी सि‍ह ने बताया कि‍ यह कार्यक्रम वि‍शुद्ध रूप से गैर राजनीति‍क है। श्री फार्नाडीज की देश की राजनीति‍ में लम्‍बे अंतराल तक सक्रि‍यता रही है।पूर्वी राज्‍यों के अलावा दक्षि‍ण भारतीय ही नहीं पश्‍चि‍‍मी राज्‍यों में भी उन्‍होंने समाजवदी आंदोलन को मजबूत करने और दि‍शा देने का काम कि‍या था।
कार्यक्रम दो सत्रों
का होगा पहला सत्र पूर्वाह्न 11 बजे से 1बजे के बीच का होगा जि‍सका उद्घाटन प्रदेश के राज्‍यपाल श्री राम नायि‍क करेंगे।जबकि‍ दूसरा सत्र 2 बजे से 5 बजे के बीच होगा ।जि‍समें ‘वैश्‍वीकरण के युग में जार्ज फर्नाडीज के वि‍चारों की भूमि‍का ‘  वि‍षय पर चर्चा होगी साथ ही जर्ज के पुराने साथी उनके साथ रहे स्‍मरणों को सुनायेंगे।एक अन्‍य जानकारी में श्री यादव ने कहा कि‍ प्रदेश के केबीनेट मंत्री राम गोविद चौधरी,प्रख्‍यात समाजवादी रघु ठाकुर भी आंमंत्रि‍त वक्‍ताओं में शामि‍ल होंगे।
 पुराने समाजवादी नेता श्री जि‍तेन्‍द्र यादव ने कहा है कि‍ आगरा से भीश्रवाण कुमार सि‍ह,बृज खंडेलवाल,हरीश सक्‍सेना ‘चि‍मटी’ राम कि‍शोर आदि‍ सहि‍त काफी संख्‍या में समाजवादी कार्यक्रम में भाग लेने लखनऊ पहुंचेंगे।